ऑस्ट्रेलिया की पिच पर भारत की शानदार विक्ट्री, सीरीज पर भी कब्जा, ऋषभ पंत और गिल बने हीरो

0
23

ब्रिसबेन टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 पर किया कब्जा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में क्रिकेट के इतिहास में आज विशेष दिन बना दिया। भारत ने ऐतिहासिक जीत के साथ देश का मान एक बार फिर बढ़ा दिया। इस जीत के ख़ुशी के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी जी ने टीम इंडिया को बधाई दी है। उधर हार से बुरी तरह बौखलाए ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन रिकी पोंटिंग ने कहा कि विश्वास ही नहीं हो रहा है कि हम एक कमजोर टीम से हार गए हैं। मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया में भारत ने यह दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले 2018-19 दौरे पर भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक उपलब्धि हासिल किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन टेस्ट की चौथी पारी के 58.3 ओवर में दो रन लेते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने हजार रन पूरे किए। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया: पहली पारी 369, दूसरी पारी 294- भारत : पहली पारी 336, दूसरी पारी 329/7

बता दें कि ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here