सावन महोत्सव में खूब जम के झूमी महिलाएं

0
374
महिला विकास मंच द्वारा सावन महोत्सव आयोजित,पिछले 10 वर्षो से महिलाओ पीड़िताओं के लिए कर रहा काम
पिछले दस वर्षों से लगातार महिलाओं व पुरुषों पे हो रहे अत्याचार के खिलाफ उठा रहे संगठन महिला विकास मंच द्वारा रविवार को सावन महोत्सव का आयोजन किया गया। बीते रविवार को पटना में आयोजित सावन महोत्सव में संगठन से जुड़ी हुई प्रदेश भर से लगभग 500 महिलाओं ने हिस्सा लिया । मौजूद सभी महिलाएं खूब जम कर नाच गा कर सावन का स्वागत किया।
बैठक में संगठन की संरक्षक वीणा मानवी की अगुवाई में पूरे प्रदेश से आये महिलाओं द्वारा एक से एक प्रस्तुत दी गयी। मौजूद तमाम महिलाओं के बीच कई तरह की प्रतियोगिता भी करवाई गई। जिसमें सावन क्वीन का खिताब श्वेता कृष्ना के हाथ रहीं। सावन क्वीन प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर नेहा सलूजा और तीसरे स्थान पर रूपम रहीं। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई। मुख्य अतिथि के रूप में पी के चौधरी, नीतीश कृष्णा व विमल प्रकाश ने दीप जला कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत किया।
संगठन की संरक्षक वीणा मानवी के अनुसार आज प्रदेश भर से लगभग 500 महिलाएं मौजूद रहीं। कार्यक्रम खूब सफल रहा। कोविड आपदा के बाद ये पहला मौका है जब खुल के तमाम महिलाओ ने इंजॉय किया । हम और हमारे सहयोगी पिछले 10 वर्षों में महिला विकास मंच द्वारा लगभग 500 से अधिक मामलों का निष्पादन किया गया है।  पिछले कुछ महीनों से संगठन के प्रति सूबे के लोगो का विस्वास और बढ़ा है। वीणा मानवी आगे कहती हैं बिहार में अभी तक महिला आयोग का गठन नही हो पाने से महिला विकास मंच में शिकायकर्ताओ की भीड़ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मौजूदा सरकार से अनुरोध है इस ओंर भी ध्यान दे। सरकार महिलाओ की सुरक्षा के प्रति थोड़ा कम ध्यान दे रही है जरूरत है सरकार इस ओर कठोर कदम उठाए।
कार्यक्रम का संचालन पूनम सलूजा, फाहिमा खातून द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महिला विकास मंच की संरक्षक वीणा मानवी,राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुणिमा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष निशि जैसवाल,राष्ट्रीय प्रवक्ता उषा सिन्हा, दिल्ली की अध्यक्ष कुमकुम,यूपी की अध्यक्ष अमिता गुप्ता,केरल की अध्यक्ष अटल गुप्ता व झारखंड अध्यक्ष सहित देश भर से सैकड़ो पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here