8 फिट गढ्ढे में गिरी स्कूल वैन, 10 बच्चे घायल

0

तेज रफ्तार में थी वैन, स्कूल लेकर जा रहा था चालक, घायलों में छात्र-छात्राएं शामिल, मामूली इलाज के बाद मिली छुट्टी, एफआईआर दर्ज, ड्राइवर फरार

लखनऊ 15 अक्टूबर। माल थानाक्षेत्र में शनिवार को एक स्कूल की वैन चालक की लापरवाही के चलते अनियंत्रित होकर आठ फिट गढ्ढे में गिर गयी। उस वक्त ड्राइवर बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा था। वैन की रफ्तार काफी तेज थी। हड़कंप मचा तो स्थानीय लोगों ने अंदर फंसे छात्र-छात्राओं को किसी तरह से बाहर निकाला। सभी को पास के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया। परिवार वालों को जानकारी दी गयी। जिसके बाद अफरा-तफरी मच गयी। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। वहीं ड्राइवर दुर्घटना के बाद भाग निकला। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
ये हादसा शनिवार सुबह करीब 8 बजे के आस-पास माल के शाहमऊ पुलिया के पास हुआ। हमारे प्रतिनिधि के मुताबिक कस्बे में हवलदार सिंह पब्लिक स्कूल है। उसके प्रबंधक राघवेन्द्र सिंह, जबकि प्रिंसिपल अर्चना सिंह हैं। कस्बे के आस-पास के रहने वाले ज्यादातर बच्चे वहां पढ़ते हैं। चालक मोनू वैन यूपी-32 एचएन 3546 लेकर सुबह बच्चों को लेने गया था। वैन में अक्सर 18 बच्चे जाते थे लेकिन वहीं एक गांव में मेला होने के चलते शनिवार को छात्र-छात्राओं की तादात करीब 10 थी। मोनू जब बच्चों को लेकर स्कूल के लिए निकला तो उसकी वैन की रफ्तार काफी तेज थी। अनियंत्रित होने के बाद वो पलटकर वहीं आठ फिट गढ्ढे में गिर गयी। चीख-पुकार सुनकर राहगीर व आस-पास के लोग आ गए। जबकि चालक मौके से भाग निकला। एक-एक कर घायल छात्र-छात्राओं को बाहर निकालकर घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। यही नहीं छात्र-छात्राओं के परिजनों को भी बताया गया। थोड़ी देर में वो भी आ धमके। काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। बच्चों को आनन-फानन में कस्बे के ही एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने उनके परिजनों की मौजूदगी में इलाज शुरू किया, फिर बच्चों को छुट्टी दे दी गयी। शुरुआती छानबीन में मामूली चोट आने की बात कही जा रही है। चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हादसे में नौबस्ता निवासी मयंक, उमेन्द्र, विशेष मिश्र, रिया, पारा भदराई निवासी दिव्यांश, आयुष, रानीखेड़ा निवासी सौरभ व मानसी घायल हुए हैं। इनमें एलकेजी से कक्षा 5 तक के छात्र-छात्राएं शामिल हैं। वसं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here