शशिकला के कमरे से मिला गुटका स्कैम से जुड़ा सीक्रेट लेटर: आयकर अधिकारी

0
364

चेन्नई, 14 जनवरी। आयकर विभाग ने मद्रास हाई कोर्ट को बताया कि तमिलनाडु में गुटखा घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग संबंधी पत्र जयललिता के पोएस गार्डन स्थित घर से मिला है। घर के जिस कमरे से पत्र मिला है, वह कमरा अन्नाद्रमुक नेता शशिकला के पास है। आयकर विभाग के प्रधान निदेशक (चेन्नई) सुशी बाबू वर्गीस ने एक हलफनामे में यह बात कही है।

उन्होंने कथित घोटाले की सीबीआई जांच कराने की द्रमुक विधायक जे औरंगजेबन की जनहित याचिका पर विभाग का पक्ष रखा। जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि राज्य के एक मंत्री और पुलिस अधिकारियों सहित राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारी प्रतिबंधित गुटखा उत्पाद की ब्रिक्री में मदद से जुड़े इस घोटाले में शामिल थे। याचिका में यह भी कहा गया है कि केवल सीबीआई ही इस मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच कर सकती है।

हलफनामे के अनुसार आयकर विभाग के तत्कालीन प्रधान निदेशक ने 11 अगस्त, 2016 को घोटाले के संबंध में तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्य सचिव और तत्कालीन पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा था। हलफनामे में कहा गया है कि 17 नवंबर, 2017 को आयकर विभाग ने वेदा निलयम में शशिकला के कमरे में तलाशी ली थी। जिसमें आयकर विभाग के सीक्रेट लेटर की प्रति के साथ तत्कालीन पुलिस महानिदेशक के हस्ताक्षर वाला एक नोट मिला, जो उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता को भेजा था। नोट पर दो दिसंबर, 2016 की तारीख दर्ज थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here