न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक पारी और 49 रनों से हराया

0
480

नई दिल्ली, 27 मार्च। न्यूजीलैंड ने दिन-रात्रि के पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी और 49 रनों से हरा दिया। पहली पारी में 58 रनों पर आउट हुई मेहमान इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में भी 320 रन ही बना पाई जबकि न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 427 रनों पर घोषित की थी।

पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत कल के तीन विकेट पर 132 रन से आगे की थी। उसे अपनी हार टालने के लिए 237 रन और बनाने थे पर वह 188 रन ही बना पाई। अंतिम दिन डेविड मलान अपने स्कोर 19 रनों में चार रन का ही इजाफा कर सके कि टिम साउदी ने उन्हें पेवेलियन भेज दिया। इसके बाद बेन स्टोक्स ने 66 रन तथा क्रिस वोक्स ने 52 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपनी टीम को संभाला।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने स्टोक्स तथा वोक्स को आउट कर मेहमान टीम इंग्लैंड को करारा झटका दिया। स्टोक्स ने 188 गेंदों की पारी में छह चौके और वोक्स ने 118 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। जॉनी बेयरस्टो ने 72 गेंदों की पारी में चार चौके लगाकर 26 रन और मोइन अली ने 43 गेंदों में छह चौके लगाकर 28 रन का योगदान दिया पर वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाये।

न्यूजीलैंड के वेगनर ने 77 रन पार तीन विकेट और बोल्ट ने 67 रन पर तीन विकेट लिए। बोल्ट ने पहली पारी में 32 रन पर छह विकेट लिए थे जिससे इंग्लैंड की टीम 58 रन के अपने टेस्ट इतिहास के दूसरे सबसे छोटे स्कोर पर आउट हो गई थी। एस्ले ने 39 रन पर तीन विकेट लिए। बोल्ट को मैच में कुल नौ विकेट की बदौलत मैन ऑफ द मैच चुना गया।यह न्यूजीलैंड की इंग्लैंड के खिलाफ 10वीं टेस्ट जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here