नहीं रहे जाने माने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी दुर्गा बहादुर थापा

0
879

एक दुखद सूचना लखनऊ के खेल प्रेमियों के लिए है। बता दें कि जाने माने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी दुर्गा बहादुर थापा का आज प्रातः निधन हो गया। इनका जन्म 1957 को हुआ था। इनका निवास स्थान रायबरेली रोड लखनऊ के डिफेंस कॉलोनी प्रीत नगर में था।

ज्ञात हो कि दुर्गा बहादुर थापा जी 1977 में ए.यम.सी की टीम में शामिल हुए थे और यह राइट आउट खेलते थे । उसके बाद सेंट्रल कमांड और आर्मी सर्विसेस से हिंदुस्तान के सारे बड़े टूर्नामेंट खेलें जैसे कि डीसीएम कप, डूरंड कप, रोवर्स कप और दार्जिलिंग गोल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेले।

इनके परिवार में तीन बच्चे हैं जिसमें एक बेटी जिनकी शादी की और अविनाश थापा जोकि एक राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल खिलाड़ी हैं और गुरु गोविंद स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व छात्र भी रहे हैं। साथ ही जिला फुटबॉल संघ लखनऊ के निर्णायक भी हैं। इनके दूसरा बेटा अभिषेक थापा जो इस समय प्राइवेट जॉब करते हैं। और इनके छोटे भाई देव बहादुर थापा जो कि इनको ही देखकर फुटबॉल खेलना शुरू किया और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल प्लेयर हैं और साथ ही कानपुर फील्ड गन फैक्ट्री की ओर से खेलते रहे और 2019 में रिटायर हो गए।

दुःख की इस घड़ी में परिवार के साथ लखनऊ जिले के समस्त खिलाड़ी विजय थापा, जी लाल, धन सिंह, उमेश कुमार, डेनी, देव थापा, राना, फूलचंद, श्याम सुंदर, मदन, मुरारीलाल एवं जिला फुटबॉल संघ के सभी पदाधिकारी एवं निर्णायक मंडल के सभी सदस्य मौजूद थे। आज उनकी आत्मा की शांति के लिए जिला फुटबॉल संघ लखनऊ द्वारा 2 मिनट का मौन चौक स्टेडियम पर कराया गया।

एक्टिव जनरल सेक्रेट्री उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ की सूचना

सभी सम्मानित सचिवों को अवगत कराना है की एक्टिव जनरल सेक्रेट्री उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ की सूचना अनुसार इस सत्र के लिए AIFF ने प्लयेर रजिस्ट्रेशन को निःशुल्क कर दिया है जिसमे केवल रजिस्ट्रेशन फ़ार्म जन्म प्रमाण पत्र के साथ सभी को नियमानुसार भेजना होगा !

जो भी खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं वह जिला फुटबॉल संघ के सचिव के माध्यम से रजिस्ट्रेशन के लिए संपर्क कर सकते हैं । रजिस्ट्रेशन फॉर्म के लिए विशाल सा और शिवम वर्मा से संपर्क करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here