Home क्रिकेट स्मिथ और वार्नर ने माफी मांगी

स्मिथ और वार्नर ने माफी मांगी

0
430

सिडनी, नई दिल्ली, 29 मार्च। गेंद से छेड़छाड मामले में प्रतिबंधित ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर ने अपनी गलतियों के लिए प्रशंसकों से माफी मांगी है। स्मिथ और वार्नर को इस मामले के सामने आने के बाद ही कप्तानी और उपकप्तानी से हटा दिया गया था। इसके अलावा विज्ञापन कंपनियों ने भी इन दोनो से अपने करार समाप्त कर दिये हैं। यहां तक कि दोनो आईपीएल से भी बाहर हो गये हैं। अब चारों ओर से आलोचनाएं झेल रहे स्मिथ ने मीडिया के सामने रोते हुए अपनी गलती के लिए प्रशंसकों से माफी मांगी है।

पत्रकार वार्ता में स्मिथ ने कहा कि इस गलती का पछतावा मुझे जिंदगी भर रहेगा और इसके लिए मैं कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। स्मिथ ने कहा, अगर दूसरों के लिए यह कोई सबक हो सकता है, तो मुझे उम्मीद है कि मैं बदलाव का जरिया बन सकता हूं।

स्मिथ ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि समय के साथ मैं अपना सम्मान वापस पा सकता हूं। क्रिकेट दुनिया का सबसे बड़ा खेल है, यह मेरा जीवन रहा है और मुझे आशा है कि यह फिर से हो सकता है।
स्मिथ ने कहा, ‘मैं इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं बिल्कुल निराश हूं, यह मेरे नेतृत्व की विफलता है। मैंने गलत फैसले लेने की गंभीर गलती की है। मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।

वहीं वार्नर को अपने किए पर अफसोस है और उसने इसके लिए ट्विटर के जरिए माफी भी मांगी है।
वॉर्नर ने लिखा, ”ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए। मैं सिडनी जा रहा हूं और रास्ते में हूं। गलतियां हो गईं, जिससे क्रिकेट को नुकसान हुआ। मैं अपनी तरफ से माफी मांगता हूं और इसके लिए जिम्मेदारी लेता हूं। मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल और प्रशंसकों की कितनी उम्मीद टूटी हैं। जिस खेल से मैं और आप सभी प्यार करते हैं, गेंद से छेड़खानी का यह अपराध उस पर एक दाग है।”

इस प्रतिबंधित खिलाड़ी ने कहा, ‘ अभी मुझे आराम की जरूरत है। कुछ समय अपने परिवार, दोस्तों और विश्वासपात्र सलाहकारों के साथ गुजारूंगा। इसके बाद ही आपसे बातें करूंगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here