यूपी की नयी बिजली दर को अंतिम रूप देने के पहले नियामक आयोग ने 21 जून को बुलाई कॉन्फ्रेंसिंग बैठक

0

बिजली दरों में कमी कराने को लेकर उपभोक्ता परिषद ने कहा लगाएंगे पूरी ताकत

उपभोक्ताओं को बिजली सस्ती मिलेगी या मंहगी इस पर सरकारी और राजनैतिक मंथन जारी है फिलहाल बिजली कम्पनियो द्वारा दाखिल बिजली दर प्रस्ताव वर्ष 2021-22 स्लैब परिवर्तन ट्रूप वर्ष 2019-20 को फाइनल रूप दिए जाने को लेकर विद्युत नियामक आयोग ने राज्य सलाहकार समिति की 21 जून 2021 को विडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के जरिय महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है जो नियामक आयोग चेयरमैन आरपी सिंह की अध्यक्षता में होगी।

सूत्रों के हवाले से माना जा रहा है की राज्य सलाहकार समिति की बैठक के बाद नियामक आयोग बिजली दर को अंतिम रूप दे देगा। आज राज्य सलाहकार समिति की मीटिंग का अजेंडा आयोग द्वारा जारी कर दिया गया है । इस अहम् मीटिंग में प्रदेश सरकार के 4 प्रमुख सचिव कम्पनियो से 2 प्रबंधनिदेशक सहित अनेको उच्चाधिकारी व उपभोक्ता प्रतिनिधि भाग लेगे।

इस मामले पर उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष व राज्य सलाहकार समिति के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने कहा प्रदेश के उपभोक्ताओ की तरफ से उपभोक्ता परिषद् राज्य सलाहकार समिति की मीटिंग में कोरोना संकट से परेशान घरेलू किसानो व वाणिजियक उपभोक्ताओ को राहत दिलाने के लिए कोविद राहत टैरिफ प्रस्ताव को लागू करने के लिए पूरी ताकत झोकेगा। परिषद आयोग के सामने पूरी मजबूती से यह तथ्य रखेगा की प्रदेश के उपभोक्ताओ का बिजली कम्पनियो पर जो लगभग रुपया 19537 करोड़ रुपया निकल रहा है उसके एवज में उपभोक्ता परिषद् के कोविद राहत टैरिफ प्रस्ताव को आयोग अनुमोदित कर प्रदेश के उपभोक्ताओ को राहत दिलाने की दिशा में अहम् निर्णय ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here