उत्तर प्रदेश को जल्द मिलेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, चित्रकूट से दिल्ली का सफर सिर्फ 6 घंटे में होगा पूरा

0
311

13 जुलाई को पीएम कर सकते है उद्घाटन

उत्तर प्रदेश को जुलाई के दूसरे सप्ताह में चौथा एक्सप्रेस भी मिल सकता है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार है। इसके शुरू होने के बाद चित्रकूट से दिल्ली तक पहुंचने में लोगों को सिर्फ 6 घंटे ही लगेंगे। 14849 करोड़ की लागत से बने करीब 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन 13 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

दरअसल, बुंदेलखंड का जुड़ाव यमुना एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होगा। भविष्य में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे, प्रयागराज एक्सप्रेस-वे के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जु?ने पर पूरे प्रदेश में एक्सप्रेस-वे फर्राटे दार और आरामदायक सफर का लाभ यूपी की जनता को मिलेगा।

Image

योगी सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो चुका है और जुलाई के दूसरे हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे देश को समर्पित करेंगे। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जहां पांच एक्सप्रेस-वे होंगे। यमुना एक्सप्रेस-वे, आगरालखनऊ, पूर्वांचल के बाद अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भी बनकर तैयार है, जबकि गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी काम तेजी से चल रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शुरू हो जाने के बाद चित्रकूट से दिल्ली पहुंचने में लोगों को परेशानी नहीं होगी। बुंदेलखंड का जुड़ाव यमुना एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होगा। भविष्य में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे, प्रयागराज एक्सप्रेस-वे के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ने पर पूरे प्रदेश में एक्सप्रेस-वे से सफर आसान हो जाएगा और यूपी का एक बड़ा हिस्सा एक्सप्रेस-वे से जुड़ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here