अरुणाचल में चाइना टाउन, विदेश मंत्रालय ने कहा स्थिति पर हमारी नज़र

0
7

एलएसी पर चीन का एक और बड़ा कारनामा सामने आया है। चीन ने उस जगह हस्तक्षेप किया है जो अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक भारतीय सीमा के करीब 4.5 किमी अंदर स्थित है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन ने अरुणाचल के ऊपरी सुबनसिरी में तकरीबन 101 घर बनाए हैं।

इस मामले पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भारतीय जमीन पर चीन के कब्जा करने को लेकर ट्वीट किया कि वह इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगे। सारे मामलों पर विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया है।

चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश में एक गाँव बनाने वाले मीडिया रिपोर्टों पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने भारत के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों में चीन के निर्माण कार्य पर हालिया रिपोर्ट देखी है। चीन ने पिछले कई वर्षों में इस तरह की बुनियादी ढांचा निर्माण गतिविधि का निर्माण किया है। इसके जवाब में, हमारी सरकार ने भी सड़क, पुल आदि के निर्माण सहित सीमावर्ती बुनियादी ढाँचे को आगे बढ़ाया है, जिसने सीमा के साथ स्थानीय आबादी को बहुत आवश्यक कनेक्टिविटी प्रदान की है। भारत की सुरक्षा पर असर डालने वाले सभी घटनाक्रमों पर सरकार लगातार नज़र रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here