युवाओं को SBI में नौकरी का खास मौका: बिना एग्जाम के होगी नियुक्ति

0
517

42000 रु मिलेगा मासिक वेतन:

लॉकडाउन के दौरान नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए यह एक सबसे सुनहरा मौका है बता दें कि एसबीआई युवाओं को बेहतर कॅरियर बनाने का मौका दे रहा है। इसके लिए भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई ने भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस पद पर बिना भर्ती परीक्षा के ही नौकरी करने का मौका मिलेगा। दरअसल एसबीआई ने विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है। आइये जानते हैं कि इस पद पर आवदेन कैसे करना है और इसकी अंतिम तरीख कब है।

लास्ट डेट है 13 जुलाई 2020:

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम लास्ट डेट 13 जुलाई 2020 है। अगर आप इच्छुक हैं तो आवदेन पत्र एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं। अगर आप चाहें तो यह आवेदन ऑनलाइन भी कर सकते हैं। एसबीआई की बेवसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें –

दस्तावेजों के आधार पर होंगे शॉर्टलिस्ट आप:

उम्मीदवारों की तरफ से भेजे गए दस्तावेजों के आधार पर लोगों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। हालांकि दस्तावेजों का इंटरव्यू के दौरान वेरीफिकेशन अलग से किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान ऑरिजनल दस्तावेज दिखाने होंगे। बैंक ने 20 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस विज्ञापन में नौकरी से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।

अधिकतम 35 साल होनी चाहिए उम्र:

जहां तक उम्र का सवाल है तो उम्मीदवार की उम्र 25 साल से कम नहीं होना चाहिए। जहां तक अधिकतम उम्र का सवाल है तो इसको 35 साल तय किया गया है। आवेदक की उम्र की गणना 1 जनवरी 2020 से की जाएगी।

http://www.sbi.co.in/careers

जानिए इस पद के लिए फीस जहां तक परीक्षा फीस की बात है तो यह जनरल, ओबीसी श्रेणी या आर्थिक रूप से पिछड़े आवदेकों के लिए 750 रुपये है। इस फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए ऑनलाइन किया जा सकता है। इस पद के लिए अनुसूचित जाति/ जनजाति के आवेदकों से किसी भी प्रकार की परीक्षा फीस नहीं ली जाएगी।

जानिए इस पद का वेतन जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें 42,020 रुपये से लेकर 51,490 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी। साथ ही अधिकारी डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, एलएफसी सहित मेडिकल सुविधाओं के लिए नियमानुसार पात्र होगा।

बिना परीक्षा होगी नियुक्ति इस पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। बैंक की तरफ से गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी अपने तय पैरामीटर्स के हिसाब से काम करेगी। बैंक की तरफ से तय मापदंड के बाद पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। अगर एक से अधिक आवेदकों को समान अंक मिलते हैं तो उम्र में बड़े को वरीयता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here