अमरोहा में 70 हजार के जाली नोट बरामद, दो गिरफ्तार

0

 23 अक्टूबर। : उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस ने नकली नोटो का धंधा करने वाले अर्न्तराष्ट्रीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 70 हजार के जाली नोट बरामद किए ।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने आज यहां बताया कि गत दिनों हसनपुर पुलिस ने जाली नोटों का खुलासा किया था। उसके बाद सभी थाना प्रभारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को सर्तक कर दिया गया था। इस संबंध में आदमपुर पुलिस को जाली नोटो के संचालन के बारे सूचना मिलने पर कल वेदांता ग्लोबल स्कूल के पास जाली नोटों का धंधा करने वाले दो आरोपियों पश्चिम बंगाल के नयो टोला कासिम नगर ,कलियाचक निवासी शबीबुल इस्लाम और अमरोहा निवासी विकास चन्द्रा को गिरफ्तार कर लिया ।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये लोगों के पास से दो-दो हजार रुपये के 35 जाली नोट यानि 70 हजार रूपये की जाली करंसी, तीन मोबाईल फोन,आईडी,पर्सनल डायरी आदि बरामद की गई है। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि उन लोगों की मुलाकात मुरादाबाद जेल में हुई थी । विकास चन्द्रा बैंक धोखाधड़ी मामले में सिविल लाइन्स मुरादाबाद और शबीबुल इस्लाम जाली नोटो के अपराध में पाकबड़ा से नवम्बर 2016 में बंद था। जेल से बाहर आने के बाद विकास चंद्रा शबीबुल के पास मालदा कलिया चक गया। जहां शबीबुल के साथी फारूख और अमजद मियां मिले ले जाली करंसी के ब्रोकर बताकर 30000 रूपये भारतीय मुद्रा के बदले में 2-2 हजार के जाली नोट दोनों को दिये थे ।

श्री मिश्रा ने बताया कि ये जाली नोटों को लेकर मुरादाबाद आये और यहां कई दिनों से पशु बाजारों में भोले-भाले किसानों को नोट चलाने की फिराक में थे। पकड़े गये लोगों से पूछताछ कर उक्त गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here