बिजली कर्मचारी 12 सितम्बर से करेंगे प्रदेशव्यापी आंदोलन

0

सातवें वेतन पुनरीक्षण को जुलाई के वेतन के साथ लागू न करने से नाराज उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों एवं अभियंताओं ने 12 सितम्बर से प्रदेशव्यापी आंदोलन करने का एलान किया हैे
बिजली कर्मचारी संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने आज यहां बताया कि सरकार ने वायदा किया था कि गत जुलाई के वेतन के साथ सातवें वेतन पुनरीक्षण का भुगतान किया जाएगा जो आज तक पूरा नहीं किया गया। कर्मचारी 12 सितम्बर से कार्य का बहिष्कार करेंगे।
उन्होंने बताया कि आन्दोलन के पहले चरण में 22 अगस्त को लखनऊ में सभी पदाधिकारी शक्ति भवन मुख्यालय तक मार्च करेंगे। 30 अगस्त को राजधानी लखनऊ समेत समस्त जिला मुख्यालयों व परियोजनाओं पर सामूहिक सत्याग्रह किया जाएगा। इसके बावजूद भी सरकार और प्रबंधन ने कर्मचारियों की मांगे न मानी तो सभी ऊर्जा निगमों के तमाम कर्मचारी व अभियंता 12 सितम्बर को अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू करेंगे।
श्री दुबे ने बताया कि सातवें वेतन पुनरीक्षण का भुगतान नहीं किये जाने से बिजली कर्मचारियों में नाराजगी है। उन्होंने बताया कि निजी घरानों से बिजली खरीदने के लिये सरकारी क्षेत्र के बिजली घरों को बंद किये जाने से भी कर्मचारियों व अभियंताओं में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया हैे
संघर्ष समिति ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मांग की है कि वे इस मामले में हस्तक्षेप कर बिजली कर्मचारियों को न्याय दिलायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here