मुंबई ने मेजर की शहादत में बिछा दिये फूल

0
215

आतंकियों से लोहा लेते हुए थे शहीद मेजर कौस्तुभ प्रकाश राणे

मुंबई,09 अगस्त 2018: कश्मीर घाटी के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए मेजर कौस्तुभ प्रकाश राणे को अंतिम विदाई देने के लिए मुंबई में बेहद अलग और भावुक नजारा देखने को मिला। देश के लिए शहीद हुए भारत मां के इस वीर सपूत के लिए मुंबईकरों ने सडक़ों पर फूल बिछा दिये गये।

जिस सडक़ से शहीद की अंतिम यात्रा निकलने वाली है उस रास्ते को फूलों से भर दिया गया। मेजर राणे 7 अगस्त को गुरेज सेक्टर में आतंकियों की घुसपैंठ रोकने के एक अभियान के दौरान शहीद हो गये थे। राणे के तीन जवान भी शहीद हुये। इस दौरान उनकी टीम ने दो आतंकियों को मार गिराया।

मेजर कौस्तुभ राणे को इसी वर्ष प्रोमोशन मिला था और वे कैप्टन से मेजर बने थे। मुंबई की मीरा रोड को लोगों ने फूलों से सजाकर अपने तरीके से देश के लाल को श्रद्धासुमन अर्पित किये। उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है।

मेजर राणे के पिता प्रकाश राणे ने कहा कि उनका बेटा देश के काम आया है। मेजर राणे के साथ शहीद हुये तीन जवानों का भी अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांवों में होगा। बुधवार को सेना ने अंतिम विदाई देकर सैन्यसम्मान के साथ पार्थिव शवों को उनके पैतृक गांवों में भेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here