चेन्नई के खिलाफ कैंसर पीड़ितों के लिए खेलने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

0
573

नई दिल्ली : आईपीएल 2018 में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन कर रही राजस्थान रॉयल्स को अगर प्लेऑफ में बनानी है तो उन्हें अब हर मैच जीतना होगा। ऐसे में जब शुक्रवार को जब राजस्थान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगा तो रहाणे का लक्ष्य सिर्फ जीत होगा। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स इस मैच में बदले हुए अंदाज़ में नज़र आएगी। इस मैच में राजस्थान नीली जेर्सी नहीं पहनेगी।
जी हां राजस्थान रॉयल्स इस मैच में नीली नहीं बल्कि गुलाबी जेर्सी में नज़र आएगी। ये मैच राजस्थान अपने होम ग्राउंड पिंक शहर के नाम से मशहूर जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेलेगी।
राजस्थान रॉयल्स लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक करने के लिए ऐसा करेगी। राजस्थान की ओर से बुधवार को शुरू की गई ‘कैंसर आउट अभियान’ में कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ उनके टीम के साथी हेनरिक क्लासेन, कृष्णप्पा गौतम और महिपाल लोहरोर ने लोगों से इस अभियान में जुड़ने का अनुरोध किया। कप्तान रहाणे ने एक बयान में कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में मैं सोचता हूं कि यह एक छोटी से पहल है लेकिन कैंसर मुक्त समाज की दिशा में यह एक बहुत बड़ा कदम है। मुझे उम्मीद है कि इसमें जागरूकता लाने के लिए हम जीतना कर सकते हैं, करेंगे।’ लागों में कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए राजस्थान की टीम तीन रंग गुलाबी, चैती और जामुन पहनकर मैदान में उतरेगी।
गुलाबी रंग स्तर कैंसर, जामुन रंग मौखिक कैंसर और चैती रंग गर्दन के कैंसर का प्रतीक है। आईपीएल में राजस्थान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और अब तक खेले गए 10 मैच में उसे मात्र 4 में जीत हासिल हुई है। आठ अंकों के साथ इस वक़्त राजस्थान अंक तालिका में छठे स्थान पर है। यहां से अगर राजस्थान को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो सारे मैच जीतने होंगे। टीम के नए कप्तान अजिंक्य रहाणे अभी अब तक बल्ले से अपना जलवा नहीं बिखेर पाए हैं वहीं रॉयल्स की गेंदबाजी लगातर निराशाजनक रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here