सम्भागीय नाट्य समारोह में होगी लखनऊ की प्रस्तुति

0
158
file photo

हौसला फाउण्डेशन का नाटक सात को

लखनऊ, 05 जनवरी, 2020: उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी का सम्भागीय नाट्य समारोह प्रदेश में शाहजहांपुर, के बाद छह से नौ जनवरी तक धामपुर बिजनौर में होगा। इसमें लखनऊ की रंगसंस्था हौसला फाउण्डेशन की प्रस्तुति शामिल है। तीसरा नाट्य समारोह जनवरी अंत में बदायूं में प्रस्तावित है।

अकादमी के सचिव तरुण राज ने बताया कि ज़िला प्रशासन बिजनौर के सहयोग से शुभम मण्डप धामपुर में होने वाले दूसरे सम्भागीय नाट्य समारोह में छह जनवरी को पहली शाम भरत नाट्य संस्थान अयोध्या द्वारा भगवती चरण वर्मा के लिखे नाटक ‘कर्ण’ की प्रस्तुति पी.के.गौड़ के निर्देशन में होगी। सात जनवरी की शाम हौसला फाउण्डेशन के कलाकार धरमश्री सिंह के लिखे नाटक ‘अ मैरिज प्रपोज़ल’ नाटक का मंचन उन्हीं के निर्देशन में करेंगे।

तीसरी शाम आठ जनवरी को रंगप्रवाह सांस्कृतिक समिति बरेली द्वारा नादिरा जहीर बब्बर का लिखा ‘जी जैसी आपकी मर्ज़ी’ नाटक डी.प्रसाद पप्पू वर्मा के निर्देशन में मंच पर होगा।

अंतिम संध्या नौ जनवरी को नाट्यांगन कानपुर द्वारा यषराज जाधव के निर्देशन में इन्द्र पार्थसारथी के लिखे और त्रिपुरारी शर्मा व सिद्धेष्वर अवस्थी द्वारा रूपांतरित किये नाटक ‘कथा नन्दन की’ के मंचन से सम्भागीय नाट्य समारोह का समापन होगा।

इससे पूर्व पहला सम्भागीय नाट्य समारोह शाहजहांपुर के गांधी भवन प्रेक्षागृह में 11 से 14 दिसम्बर को हुआ था। तीसरा सम्भागीय नाट्य समारोह बदायूं में जनवरी के अंतिम सप्ताह में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here