71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया पर टेस्ट सीरीज फतह, पुजारा बने मैन ऑफ द मैच

0
172

193 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा बने मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली, 07 जनवरी 2019: भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर इतिहास रच दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पांचवें दिन चौथा और आखिरी मैच ड्रा रहा। बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसके साथ ही टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत कर ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास दर्ज कर लिया। भारत कि यह 71 साल बाद कंगारुओं की सरजमीं पर जबरदस्त जीत है।

बता दें कि सिडनी टेस्ट में 193 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा मैन ऑफ द मैच बने, जबकि मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी उन्हीं को मिला। पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार पारी खेलते हुए कुल 521 रन बनाए।

इससे पहले भारत ने एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट मैच 31 रनों से जीता था। हालांकि पर्थ में हुआ दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम रहा था। कंगारुओं ने भारत को 146 रनों से हराते हुए वापसी की थी।लेकिन मेलबर्न में हुए तीसरे मैच में टीम इंडिया ने कंगारुओं को 137 रनों से मात देकर टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। वहीं सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहने पर टीम इंडिया ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here