मुस्लिम सुन्नी धर्मगुरु ने कहा विवादित भूमि पर बने राममंदिर

0
734

अयोध्या, 29 अगस्त  किछौछा दरगाह के धर्मगुरू सैय्यद मोहम्मद इरफान ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में अब सुन्नी समुदाय के धर्मगुरूओं से भी सम्पर्क करके इस विवाद का हल निकालना होगा ।
किछौछा दरगाह के धर्मगुरू मो. इरफान ने आज कहा कि शिया वक्फ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय में शपथ पत्र दाखिल करके विवादित जमीन पर राम मंदिर का निर्माण होना चाहिये । उन्होंने कहा कि उसी तरह मेरा भी प्रयास है कि सुन्नी समुदाय के धर्मगुरू भी अदालत में शपथ पत्र दाखिल करके मंदिर के पक्ष में निर्णय लें ।
श्री इरफान ने कहा कि विवादित जमीन पर राम मंदिर का निर्माण होना चाहिये जबकि मस्जिद उससे कुछ दूरी पर मुस्लिम इलाके में बनायी जानी चाहिये ।
उन्होंने कहा कि मंदिर मस्जिद का विवाद आपसी सुलह समझौते से होना चाहिये जिससे अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो सके। क्योंकि अयोध्या भगवान श्री राम की जन्मस्थली है।
सुन्नी धर्मगुरु का कहना है कि विवादित भूमि पर मस्जिद नहीं बन सकती है और अल्ला को भी वहाँ पर की गयी इबादत कबूल नहीं होती इसलिये हिन्दू मुसलमान दोनों मिलकर भव्य मंदिर का निर्माण चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं सुन्नी धर्म गुरुओं के सम्पर्क में हूँ और कई जगह मैंने जा करके इस सम्बन्ध में बातचीत किया है जिससे इस विवाद को अदालत के माध्यम से ही हल किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here