आक्सीजन की कमी से मासूमों की मौत योगी सरकार की नाकामी : आम आदमी पार्टी

0

लखनऊ , चार सितम्बर :आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिला अस्पताल में आक्सीजन की कमी के कारण एक महीने के दौरान 49 बच्चों की मौत राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार की नाकामी का एक और नमूना है।
‘आप ‘ के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया कि गोरखपुर मेडिकल कालेज में 12 प्रतिशत कमीशनखोरी की वजह से आक्सीजन की आपूर्ति रुकी , जिसकी वजह से मासूमों की मौत हुई। गोरखपुर और फर्रुखाबाद के अस्पतालों में बच्चों की मौत आपराधिक लापरवाही के मामले हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की सरकार के लिये गौशाला खोलना ज्यादा महत्वपूर्ण है, गाय के लिये एम्बुलेंस चलाना ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन वह मासूमों के लिये आक्सीजन नहीं उपलब्धता करा सकती। गोरखपुर और फर्रुखाबाद में बच्चों की मौत प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामी की निशानी है।
सिंह ने दावा किया, ‘ ‘खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के क्षेत्र में इलाहाबाद शहर उत्तरी क्षेत्र से भाजपा विधायक हर्षवर्द्धन बाजपेयी की कम्पनी द्वारा पिछली छह-सात जून को वेल्डिंग में इस्तेमाल की जाने वाली गैस की आपूर्ति कर दी, जो मासूमों के लिये हानिकारक थी और उसकी वजह से 20 बच्चों की मौत हो गयी। इसके बावजूद वह विधायक खुलेआम घूम रहे हैं। ‘ ‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here