Good News: केएल राहुल ने दर्ज किया अपने नाम ‘एकलव्य अवार्ड’

0
328
file photo

आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाज़ी के दम पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम ने भी कुछ मैच अच्छी तरीके से जीते, लेकिन आखिरी मैच में पंजाब को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस तरह पंजाब की टीम आइपीएल के 13वें सीजन से बाहर हो गई।

बता दें कि इस हार से केएल राहुल काफी निराश थे, लेकिन इसके एक दिन के बाद उनके लिए बड़ी खुशखबरी आई। उनको राज्य सरकार ने बड़े सम्मान से नवाजने का फैसला किया है । कर्नाटक के रहने वाले लोकेश राहुल को इस साल खेल की दुनिया में दमदार परफॉमेंस की वजह से राज्य के खेल के सबसे बड़े सम्मान से नवाजा जाएगा। इस बात की पुष्टि खुद केएल राहुल ने की है। केएल राहुल को कर्नाटक राज्य सरकार की ओर से एकलव्य पुरस्कार मिलने वाला है।

मालूम हो कि कई दशकों से कर्नाटक की सरकार इस पुरस्कार का आयोजन करती आ रही है। सरकार ने दर्जनों एथलीटों को इस सम्मान से पहले नवाजा हुआ है।

केएल राहुल ने इस अवार्ड के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है, मुझे एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए कर्नाटक की सरकार का धन्यवाद। मेरे कोच, टीम के साथी, दोस्तों और परिवारों के समर्थन के बिना यह संभव नहीं होगा। मैं अपने राज्य और भारत को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत करता रहूंगा। आप सभी का आभारी हूं।

बता दें कि केएल राहुल ने आइपीएल 2020 में एक शतक और 5 अर्धशतकों के साथ 670 रन बनाए हैं। आपको बता दें, केएल राहुल का बल्ला इस 2019 से लेकर 2020 तक जमकर बोला है। इंटरनेशनल क्रिकेट की बात हो या फिर घरेलू क्रिकेट या फिर आइपीएल की। लोकेश राहुल के बल्ले से हर मौके पर रन निकले हैं। पिछले साल आइपीएल से उन्होंने फॉर्म हासिल की थी, जो अब तक चालू है। यहां तक कि अब उनकी वापसी टेस्ट क्रिकेट में भी हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here