Facebook वॉल से: विनाशक शक्तियाँ अधिकांशतः आकर्षक होती हैं !

0
1139

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में जड़ी बूटी के दाम तय करने का अधिकार रामदेव की कम्पनी पतंजलि को दे दिया है। राज्य में कौन कौन सी जड़ी बूटी पैदा होती है इसकी सूची भी सरकार ही रामदेव को मुहैया कराएगी। रामदेव को केवल यह करना है कि अपने मन माफिक दाम पर इन जड़ी बूटियों की खरीदारी करे। है ना उत्तराखंड सरकार का व्यापारिक दिमाग । पता नहीं भाजपा रामदेव के अहसानों से कितनी दबी हुई है । इसलिए यह अहसान उतारने के लिए मेरे विचार से भाजपा को उत्तराखंड सरकार चलाने का ठेका भी रामदेव को दे देना चाहिए।

Madan Mohan Bahuguna

अब तक राम रहीम पर कुछ लिखा नहीं…लेकिन पुरातन काल से बाबा खतरनाक किरदार का दूसरा नाम है…रावण भी तो बाबा बनकर आया था और सीता को हर ले गया था…ये भी सच है कि ऐसे बाबाओं की आखिर में दुर्गति ही हुई…

Biswajit Bhattacharya

परम आदरणीय बच्चन साहब आज से देश के गरीबों की गरीबी को समाप्त करने का पुनीत कार्य पुनः शुरू करने जा रहे हैं।

?
#KBC
Anshu Mali Rastogi

 

यह तस्वीर है उस न्यायमूर्ति श्री जगदीप सिंह की जिन्होंने डेरा के मुखिया रामरहीम के ख़िलाफ़ सीबीआई न्यायालय में आरोपी को दोषी ठहराया। नमन है ऐसी विभूति को। उनके साहस को। उनकी प्रतिबद्धता को। उनके पेशेगत पवित्रता को। उस सपथ को भी नमन जो उन्होंने न्यायालय आने से पहले ली थी। उस मां बाप को भी नमन जिसने जन्म दिया होगा। उन शिक्षकों और संस्कारों को भी नमन जो उन्होंने अपने शिष्य को दिए। उन सभी ज्ञात अज्ञात तमाम महानुभावों को नमन जिसने न्यायाधीश महोदय को प्रेरित किया होगा कि असत्य, अन्याय, अनीति, अधर्म, अंधकार कितना भी घनघोर और ताकतवर हो सत्य, न्याय, नीति, धर्म नहीं हारना चाहिए। सबसे अधिक उस जीवनसाथी को नमन जिसने कभी भी पति को कमज़ोर नहीं किया, बग़ैर इस बात की परवाह किए कि पता नहीं किस दिन वो घर लौटकर नहीं आएंगे। उन अभियोजन अधिकारियों, विवेचकों को भी नमन जिन्होंने भारी सियासी दबाव के बावजूद नौकरी और निष्पक्षता के मध्य संतुलन बनाने का काम किया। अंत में उस परम आदरणीय व्यक्तित्व को नमन जिसने डाक से मिले एक गुमनाम पत्र का संज्ञान लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। पता नहीं उनकी चेतना आज विषय को समझ पाएगी कि नहीं। पर इतना ज़रूर है अपने अजातशत्रु श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी भी एक बार फ़िर इतिहास में दर्ज़ होने जा रहे हैं।
अतुल मोहन सिंह

Image may contain: text
ChandraShekhar Hada

विनाशक शक्तियाँ अधिकांशतः आकर्षक होती हैं .. !!

Image may contain: ocean, outdoor and water

Chandrakant Tripathi


आप भी अपनी फेसबुक टिप्पणी हमें शगुन न्यूज़ इंडिया डॉट कॉम के मेल एड्रेस editshagun@gmail.com पर भेज सकते है विषय पसंद आने पर हम उसे उचित देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here